वेस्टीज जेटा चाय के लाभ – Vestige Zeta Tea Benefits

वर्तमान में चाय सभी भारतीय लोगों को पंसदीदा पेय पदार्थ हो गया है जिसे सभी लोग पीना बहुत पंसद करते है। कई लोग चाय पीने के इतने आदी हो गए है कि वे दिन भर में करीब 5-8 कप चाय को पी जाते है लेकिन शायद उन्हें पता नहीं है कि साधारण चाय की पत्ती में टैनिन, टायलिन, निकोटिन, कैफीन, फाइटोकेमिकल्स जैसे तमाम हानिकारक पदार्थ पाए जाते है जो मानव शरीर में कई प्रकार के रोगों को जन्म देते है। वही चुनिंदा चाय व्यापारी नहीं चाहते है कि उन्हें व्यापार में किसी प्रकार नुकसान हो इसलिए वे विज्ञापन के माध्यम दर्शकों को लुभावने प्रलोभन के जरिए उन तक अपने प्रोडक्ट को पहुचातें है। आज हम आपको वेस्टीज जेटा टी के लाभ Vestige Zeta Tea Benefits के बारें में बताएंगे जिससे आपको इस उत्पाद के बारें में जानने में आसानी होगी-

वेस्टीज जेटा चाय क्या है? – What is Vestige Zeta Tea in Hindi

वेस्टीज कंपनी ने एक बेहद ही शुद्ध तरीके से प्रयोगशाला में चाय में मौजूद हानिकारक पदार्थो के प्रभावों को बेहद कम करते हुए Vestige Zeta Tea का निर्माण किया है जो असम चाय का एक चुनिंदा उत्तम मिश्रण है। जिसकी लाल शराब और तीव्र सुगंध आपके होश को खुश और ताज़ा कर देगी। यह आपके शरीर में कोशिकाओं और ऊतकों की रक्षा करने के लिए प्राकृतिक एंटीऑक्सिडेंट (फ्लेवोनोइड्स) में भी समृद्ध है। प्रत्येक कप चाय में 4 ग्लास संतरे के रस के बराबर एंटीऑक्सीडेंट होते हैं।

वेस्टीज जेटा चाय के लाभ – Benefits on Vestige Zeta Tea in Hindi

कब्ज की समस्या को रोकें- अगर आप साधारण चाय का सेवन करते है तो आपको कब्ज की समस्या उत्पन्न हो सकती है लेकिन Vestige Zeta Tea में कब्ज की समस्या उत्पन्न करने वाले पदार्थो को खत्म कर दिया जाता है इसलिए इसके सेवन से आपको कब्ज की समस्या उत्पन्न नहीं होती है।

उच्च रक्तचाप – Vestige Zeta Tea के सेवन से आपको अन्य चाय के मुकाबले रक्तचाप की समस्या खत्म हो जाती है क्योंकि यह एंजियोटेनसिस को खत्म कर देता है जो उच्च रक्तचाप का कारण बनता है।

मस्तिष्क की सुरक्षा – Vestige Zeta Tea में उपस्थित एंटीऑक्सिडेंट्स मस्तिष्क की कोशिकाओं में होने वाली क्षति को रोकता है और इस चाय के सेवन अल्जाइमर जैसे मस्तिष्क विकार की समस्या को काफी हद तक कम देता है क्योंकि यह Acetucholine की प्रक्रिया को कम कर देता है। इससे अध्ययन के अनुसार पता चला है कि Vestige Zeta Tea मस्तिष्क में मौजूद कोशिकाओं न सिर्फ नष्ट होने बचता है बल्कि उन्हे पुर्नजीवित करने में भी सहायता प्रदान करता है।

मधुमेह में लाभ – वेस्टीज जेटा टी के सेवन से अन्य चाय के मुकाबले आपके शरीर में मेटाबोल्जिम स्तर को संतुलित करता है और रक्त में शर्करा की बढ़ोत्तरी को भी कम करता है।

वजन घटाने में सहायक – Vestige Zeta Tea के सेवन से चर्बी कम होती है इसके एक कप चाय के सेवन से 70 कैलोरी को बर्न कर देता है। वहीं ग्रीन टी का सेवन भी मोटापा को कम करने में सहायक होता है।

हड्डियों को मजबूत बनाएं- Vestige Zeta Tea में उच्च फ्लोराइड नामक रसायनिक पदार्थ पाया जाता है जो हड्डियों को मजबूत रखने में सहायक होता है यदि आप रोजना Vestige Zeta Tea का सेवन करते है तो यह आपके अस्थि घनत्व को उच्च बनाए रखने में मदद करता है।

त्वचा के लिए लाभदायक – जेटा टी में उपस्थित एंटी ऑक्सीडेंट हमारे त्वचा को हानिकारक पदार्थो से सुरक्षा प्रदान करता है। यही हानिकारक पदार्थ त्वाचा में दाग, धब्बें और दानों की समस्या को उत्पन्न करते है। इस चाय के सेवन से आपको त्वचा कैंसर की समस्या होने से बचाव करता है।

कैंसर से बचाव – जीटा टी कैंसर के जोखिम को कम करने में मदद करता है. जीटा Tea में मौजूद एंटीऑक्सीडेंट Vitamin C से 100 गुना और Vitamin E से 24 गुना अधिक प्रभावी होता है। यह कैंसर से शरीर की कोशिकाओं की रक्षा करने के में मदद करता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *